Brahmakumaris Daily Mahavakya 28 September 2017

To Read 27 September Mahavakya :- Click Here

28.09.2017
Peace Of Mind TV

आज का पुरुषार्थ…

ओम् शान्ति।
बच्चे, आप सबको अब समय अनुसार अचल-अडोल और एकरस रहना है, चाहे परिस्थिति कितनी भी हलचल वाली क्यों ना हो…!

जिस आत्मा में एक नाॅलेजफुल और पाॅवरफुल अर्थात् सर्व-शक्ति और उसमें भी विशेष शान्ति और पवित्रता की शक्ति होगी वह आत्मा हर प्रकार की परिस्थिति में अचल-अडोल रहेंगी।

देखो, जैसे समय आगे बढ़ता जा रहा है, तो तमोप्रधान वातावरण का effect भी बढ़ रहा है। जिस कारण तन, मन, धन, सम्बन्ध, सम्पर्क और साथ ही साथ दिनचर्या में छोटी-छोटी परेशान करने वाली परिस्थितियां भी बढ़नी है, परन्तु आप मास्टर सर्वशक्तिमान् बच्चों को हर हाल में अचल-अडोल रहना है, इसलिए स्वयं ही स्वयं की checking करो कि मैं हमेशा शान्त केवल मुख से ही नहीं, बल्कि मुझमें मन की भी शान्ति रहती है…, मैं हर्षितमुख रहता हूँ या परेशानियों को देख परेशान हो जाता हूँ…?

बच्चे, आपकी शांतचित्त अवस्था ही आपको सम्पन्न बनायेंगी। आप स्वयं के साथ-साथ यह भी checking करो कि आपके घर में रहने वाली आत्माओं पर आपकी स्थिति का कितना प्रभाव पड़ता है…?

यदि आप हमेशा हर्षितमुख, शान्त, अचल-अडोल रहते हो तो आपके घर के वातावरण पर भी आपके powerful vibrations का effect आयेगा और अन्य आत्माओं में भी धीरे-धीरे परिवर्तन आ जायेंगा। इसलिए महीनता से अपनी checking करो।

देखो बच्चे, आप बच्चों के परिवर्तन से ही विश्व-परिवर्तन होगा परन्तु विश्व-परिवर्तन अर्थात् विश्व में शान्ति होने से पहले आपके घर में भी तो शान्ति होनी चाहिए ना…!

चाहे आपके परिवार में रहने वाली आत्मायें ज्ञान में ना भी चले, पर वह खुश और शान्त तो रहें…।

जो बच्चे बाप की श्रीमत प्रमाण अपना पुरूषार्थ कर रहे हैं, वह अपनी मंज़िल के समीप है। बस अब उनको थोड़ा और attention रख अपनी मंज़िल पर पहुँचना है, इसलिए ‘एक बल-एक भरोसा’ रख पुरूषार्थ करते रहो। उन्हें बहुत जल्द अपने पुरूषार्थ के powerful results दिखने शुरू हो जायेंगे।

अच्छा । ओम् शान्ति ।

Peace Of Mind TV
Tata Sky # 1065 | Airtel # 678 | Videocon # 497 | Reliance # 640 | 
Jio TV |

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Font Resize