BRAHMAKUMARIS DAILY MAHAVAKYA 15 FEBRUARY 2018 – Aaj Ka Purusharth

To Read 14 February Shiv Baba’s Mahavakya :- Click Here

*Om Shanti*
*15.02.2018*

★【 *आज का पुरुषार्थ*】★

बच्चे, आप अपने ऊँचे भाग्य को जानते हो…? 
और इस ऊँचे भाग्य के नशे में रहकर चलते भी हो क्या…? आप बच्चों का जबसे जन्म हुआ है, तब से बाबा ने आपकी हर स्थूल और सूक्ष्म इच्छाओं को पूरा किया है । आप लौकिक और अलौकिक परिवार में चक्कर लगाकर देख कर आओ कि आप जैसा ऊँचा भाग्य किसी भी आत्मा का है क्या…?

देखो, आप बच्चों पर direct भगवान की नज़र है, सो आपके अन्दर कितना ना खुशी और उमंग-उत्साह होना चाहिए…! शिवबाबा हर पल आप बच्चों के साथ है, पर फिर भी प्रत्यक्ष रूप में तो बच्चे ही हैं और उन्हें ही हर परिस्थिति का सामना करना पड़ता है और फिर आप जैसे-जैसे आगे बढ़ते हो तो परिस्थिति भी नये-नये रूप से आती है, परन्तु आप बच्चे उसे paper ना समझ, आगे बढ़ने की lift समझ पार कर लो अर्थात् बाप की श्रीमत और बाप को अपने संग रखो … फिर सब सहज हो जायेगा ।

देखो बच्चे, इस रास्ते में आगे बढ़ने का साधन उमंग-उत्साह, खुशी, धैर्यता, निश्चय, नशा, दृढ़ता और हिम्मत तो है ही फिर शिव बाप का भी साथ, आपके साथ है ही है । बस अपने ऊँचे से ऊँचे भाग्य के स्मृति स्वरूप बन अपने लक्ष्य को सामने रख पुरूषार्थ करो । इस पुरूषार्थ में ना तो थकना है … ना ही घबराना है … और ना ही दिलशिकस्त होना है … और ना ही अलबेला होना है । बिल्कुल हल्के रहकर पुरूषार्थ करना है । कोई भी बात हो, बाप से रूह-रिहान कर बाप को वह बात सौंप दो । फिर धैर्यता पूर्वक बाप के संग बैठ जाओ अर्थात् ‘wait & watch’ – फिर देखो, कैसे सफलता और विजय आप बच्चों के पाँव चूमती है । ठीक है ना…!

अच्छा । ओम् शान्ति ।

【 *Peace Of Mind TV* 】
Tata Sky # 1065 | Airtel # 678 | Videocon # 497 | Jio TV |

1 thought on “BRAHMAKUMARIS DAILY MAHAVAKYA 15 FEBRUARY 2018 – Aaj Ka Purusharth”

  1. I am very happy in the world because i am assured to receive murali daily mornig . My day starts with Baba and ends with Baba. Thanks to MURALI sender . Om Shanti.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Font Resize